For the best experience, open
https://m.aajsamaaj.com
on your mobile browser.
Advertisement

सफाई कर्मचारियों की हड़ताल से शहर में फैली गंदगी, लोग परेशान

10:06 PM May 24, 2022 IST | Sandeep Seksena
सफाई कर्मचारियों की हड़ताल से शहर में फैली गंदगी  लोग परेशान
Advertisement

सुरेन्द्र दुआ,नूंह:

Advertisement

जिला में नगर परिषद व नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों की दो दिन से चल रही हड़ताल से जिला नूंह, तावडू,पुन्हाना व फिरोजपुर झिरका का शहरी जीवन कचरे के ढेर पर पहुंच गया है। दो दिन से सफाई न होने से नालियां गंदगी से अटी हुई है जिससे हुई बारिश का पानी आगे नहीं पहुंचने से वह बाजारों, गली-मोहल्लों की सडक़ों, रास्तों में बह रहा है। जिससे स्कूल छाने वाले बच्चे, खरीददारी के आने वाले महिला,बुजुर्ग आदि का निकलना मुश्किल हो गया है और वह शासन-प्रशासन को पी-पीकर कोस रहे हैं। रही-सही हालत खराब सीवरेज लाईन के लिए खोदे गडडों का काम अधूरा छोडऩे से कर दी है जिससे लोग चोंटिल होकर गिर रहे हैं। गंदगी से बीमारियां भी फैल रही हैं।

जिला उपायुक्त से की सफाई करवाने की मांग

cleaning workers strike

Advertisement

शहरवासी लाला सुभाष सिंगला, खूबचंद माथुर, जीतेन्द्र गर्ग, सुरेन्द्र जैन, हुकमचंद मंगला, रमेश रेडियों वाले, विजय कपडे वाले, हरीश गर्ग, संजय मक्कड आदि के अलावा एडवोकेट मोहम्मद मुजीब, सलमान खान आदि ने बताया कि जिला में नगर परिषद व नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों की दो दिन से चल रही हड़ताल से जिला नूंह, तावडू,पुन्हाना व फिरोजपुर झिरका में गंदगी का आलम लग गया है और बाजारों, सब्जी मंडी, अनाज मंडी आदि तक में निकलना मुश्किल हो गया है। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय होने के बावजूद भी यहां के हालात किसी अविकसित बदतर गांव से भी बुरे हैं। उन्होने अतिरिक्त जिला उपायुक्त से इस संदर्भ में संज्ञान लेकर बेहतर सफाई व्यवस्था कराने की फरियाद की है। इस बारे में नपा अभियंता मनीष सहरावत ने माना कि सफाई कर्मी कार्यालय परिसर में अपनी मांगों को लेकर दूसरे दिन से हड़ताल पर हैं। एक जवाब के सवाल में उन्होंने माना कि हडताल की वजह से सफाई व्यवस्था प्रभावित हो रही है।

 

ये भी पढ़ें : घर पर रह रहे किरायेदारों के वेरिफिकेशन में कोताही न बरतें : एसपी, किरायेदारों की पुलिस वैरिफिकेशन हेतु आमजन से अपील।

ये भी पढ़ें : ताश के पत्तों से जुआ खेलते 6 गिरफ्तार, 37,700/- रुपए बरामद

ये भी पढ़ें : जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण ह्रास पर विशेषज्ञ व्याख्यान आयोजित

Connect With Us: Twitter Facebook

Advertisement
Tags :
Advertisement
×