For the best experience, open
https://m.aajsamaaj.com
on your mobile browser.
Advertisement

चार किसानों के खाते से 36.85 लाख उड़ाकर छोड़ दी नौकरी

04:47 PM Aug 03, 2022 IST | Neelima Sargodha
चार किसानों के खाते से 36 85 लाख उड़ाकर छोड़ दी नौकरी
Advertisement

आज समाज डिजिटल, Kotakpura News:
पंजाब का एक बैंक अधिकारी चार किसानों को लाखों रुपये की चपत लगा गया। बैंक प्रबंधक की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया। मामला एक्सिस बैंक की कोटकपूरा शाखा का है। बैंक अधिकारी ने चार किसानों के खातों से 36.85 लाख रुपये निकाले। आरोपी बैंक में लोन अधिकारी था, जो अब नौकरी छोड़ चुका है।

Advertisement

बैंक प्रबंधक की शिकायत पर अंकित पर केस दर्ज

यह मुक्तसर की जोधू कॉलोनी निवासी अंकित कुमार है। कोटकपूरा सिटी पुलिस ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पुलिस ने बैंक प्रबंधक सुमित चावला की शिकायत के आधार पर पड़ताल के बाद यह कार्रवाई की है। शिकायत में प्रबंधक सुमित चावला ने बताया कि आरोपी अंकित कुमार की तैनाती बैंक के फील्ड लोन अफसर के तौर पर थी।

यही वजह थी कि किसान अक्सर ही उसके पास लोन लेने और अन्य कामकाज के खातिर आते जाते रहते थे। 1 जनवरी 2020 से अक्तूबर 2021 तक अंकित कुमार ने किसान हरमेल सिंह, गुरजंट सिंह, इकबाल सिंह व बलजीत सिंह के खेतीबाड़ी लोन खातों से बचत खातों में रुपये ट्रांसफर करने के लिए साइन खाली चेक लेकर गलत ढंग से 36.85 लाख रुपये निकालकर किसानों को चूना लगाया।

Advertisement

कर्मचारी की करतूत ऐसे आई पकड़ में

प्रबंधक के मुताबिक आरोपी की इस करतूत के बारे में बैंक के बाकी अधिकारियों व कर्मचारियों को कोई जानकारी नहीं मिली। इसके बाद आरोपी नौकरी छोड़कर चला गया। इस शिकायत पर पड़ताल के बाद पुलिस ने उक्त आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। मालूम हो कि इस मामले के सामने आने के बाद किसान संगठनों ने बैंक के बाहर कई दिनों तक धरना भी दिया था लेकिन बैंक ने संबंधित किसानों को रिकवरी के नोटिस तक भेजे थे। जब बैंक को पता चला कि यह धोखाधड़ी उनके अधिकारी ने ही की है, तब नोटिस रद्द कर पुलिस को शिकायत सौंपी गई।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

Advertisement
Advertisement
×