For the best experience, open
https://m.aajsamaaj.com
on your mobile browser.
Advertisement

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग सेमिनार में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को उपायुक्त सुशील सारवान ने योग सर्टिफिकेट वितरित किए

07:08 PM Aug 03, 2022 IST | Anurekha Lambra
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग सेमिनार में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को उपायुक्त सुशील सारवान ने योग सर्टिफिकेट वितरित किए
Advertisement
आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। श्री रामा कृष्ण चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग सेमिनार में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को उपायुक्त सुशील सारवान ने बच्चों को योग सर्टिफिकेट वितरित किए। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि जो मनुष्य जीवन में योग अपनाता है, उसमें नई ऊर्जा व स्फूर्ति का संचार होता है। उपायुक्त सुशील सारवान ने कहा कि 180 से ज्यादा देशों में योगाभ्यास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि योग आपके अंदर ऊर्जा व स्फूर्ति बनाए रखता है।

योग के अभ्यास से जीवन में सफलता हासिल कर सकते हैं

उन्होंने संस्था के सभी सदस्यों को योग का अधिक से अधिक प्रचार करने की बात कहते हुए कहा कि योग के अभ्यास से जीवन में सफलता हासिल कर सकते हैं। उपायुक्त ने कहा कि जीवन में अच्छे से शिक्षा ग्रहण करते हुए अपने माता-पिता और शिक्षकों का सम्मान करें। उन्होंने कहा कि माता पिता और शिक्षक जीवन में आगे बढ़ने का सही रास्ता दिखाते हैं।
श्री रामा कृष्णा चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान राकेश भयाना ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 2015 में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुरुआत की गई थी। संस्था पिछले 7 सालों से 1 महीने का निशुल्क योग शिविर के साथ 21 जून को योग सेमिनार का आयोजन करती आ रही है।

योग सर्टिफिकेट पाकर बड़े खुश नजर आ रहे हैं बच्चे

प्रधान ने कहा कि इस साल भी योग सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें संस्था के सदस्यों के साथ सैकड़ों स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया था। राकेश भयाना ने कहा कि बच्चे उपायुक्त से योग सर्टिफिकेट पाकर बड़े खुश नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उपायुक्त ने बच्चो को जीवन में  सफलता हासिल करने का मूलमंत्र भी बताया। प्रधान ने कहा को सेमिनार में संस्था के संरक्षक विनोद धमीजा का काफी सहयोग रहा है। इस अवसर पर संस्था के सदस्य प्रवीण ठाकुर, मंजू पूरी, सिकंदर, सनी कथूरिया व सैकड़ों स्कूली बच्चे मौजूद रहे।
Advertisement
Tags :
Advertisement
×