For the best experience, open
https://m.aajsamaaj.com
on your mobile browser.
Advertisement

सेवा संघ संस्था ने मनाया 43वां स्थापना दिवस

06:11 PM Aug 03, 2022 IST | Jeevan Joshi
सेवा संघ संस्था ने मनाया 43वां स्थापना दिवस
Advertisement

मनोज वर्मा, कैथल:
सेवा संघ संस्था के 43वां स्थापना दिवस पर सेवा सदन कार्यालय में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। नगर परिषद की चेयर पर्सन सुरभि गर्ग सहित महंत हरीश शास्त्री, संत भगवान दास, समाजसेवी प्रोफेसर एल एम बिंदलिश, प्रोफेसर ए एल मदान, सुरेश नोच समाजसेवी, कमल आहूजा, संस्था के संस्थापक और महासचिव डा. शिव शंकर पाहवा और पदाधिकारियों तथा सदस्यों ने हवन में आहुति डाली।

Advertisement

चेयरमैन ने सेवा कार्य के प्रति सम्मान जताया

हैफेड के चेयरमैन कैलाश भगत ने भी यज्ञ में आहुति डालकर सेवा संघ के सेवा कार्य के प्रति सम्मान प्रकट किया। यहां आयोजित एक कार्यक्रम में सुरभि गर्ग ने सेवा संघ के सेवा कार्यों को अनुकरणीय बताकर सभी को इससे प्रेरणा लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आज के व्यस्त समय में से सेवा कार्यों के लिए समय निकालना वास्तव में प्रभु की सच्ची आराधना है। सुरभि गर्ग ने सेवा संघ नेत्र बैंक का भी दौरा किया। डॉक्टर शिव शंकर पाहवा ने संस्था के 42 साल के सफर का खुलासा करते हुए इस दौरान संस्था के सदस्यों द्वारा की गई विभिन्न सेवाओं का उल्लेख किया तथा यह भी बताया कि 1980 में सेवा संघ के बनने के बाद से नेत्र अपरेशन कैंप लगाने का सिलसिला शुरू हुआ।

रक्तदान शिविर और अन्य सेवाओं का भी उल्लेख

इसके बाद रक्तदान शिविर, प्राकृतिक प्रकोप में दी गई सेवाएं कुष्ठ सेवा आश्रम, डिस्पेंसरी, चेतना मंदबुद्धि विद्यालय जैसे अनेक कार्य हैं, जिससे जुड़े संस्मरण का उल्लेख उन्होंने किया। समाजसेवी कमल आहूजा ने संस्था के कार्यों के लिए साधुवाद दिया तथा सेवा कार्यों के लिए ?51000 की राशि दी। प्रोफेसर एल एम बिंदलिश ने भी सेवा संघ के चार दशकों की सेवा द्वारा पीड़ित मानवता के सेवार्थ किए गए कार्यों का उल्लेख किया। पंजाबी संस्थाओं के संरक्षक इंद्रजीत सरदाना ने कहा की सेवा संघ के कार्यों से नगर की कई संस्थाओं ने मानवता की सेवा की प्रेरणा प्राप्त की है। उन्होंने डॉ पाहवा को पीएचडी करने पर भी बधाई दी।

Advertisement

सेवा संघ संस्था के 43वां स्थापना दिवस
सेवा संघ संस्था के 43वां स्थापना दिवस

इन महानुभावों का कार्यक्रम में सम्मान

इस अवसर पर सेवा संघ के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ विभिन्न संस्थाओं के प्रधान, प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। इनमें पंजाबी सेवा सदन के प्रधान प्रदर्शन परुथी, पंजाबी वेलफेयर सभा के प्रधान राजकुमार मखीजा, वरिष्ठ जन एसोसिएशन के प्रधान नरेंद्र निझावन, अरुणाय सेवा केंद्र से वीरभान जैन, गो रक्षा दल से राजू डोहर, सहित सुषम कपूर, तुलसीदास सचदेवा, तुलसी मदान, पदम लटकानिया, ताराचंद बरेजा, वीके चावला, अशोक भारती, सुभाष कथूरिया, नवीन, महेंद्र खन्ना, सचिन धमीजा, बीबी सतीजा, संजीव थरेजा, सतीश सोनी, अनिल आहूजा, यशपाल मल्होत्रा, आईडी अरोड़ा,ओपी खंडूजा, ओपी गर्ग, जग्गा सैनी, महेश धमीजा इत्यादि मौजूद रहे। संस्था द्वारा विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया। सेवा संघ के प्रमुख सहयोगी वरिष्ठ पत्रकार सतीश सेठ को भी सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

Advertisement
Advertisement
×